Saturday, July 24, 2021
WhatsApp Image 2021-07-02 at 12.04.40 PM
IMG-20210702-WA0028
WhatsApp Image 2021-07-16 at 5.07.04 PM

“सुई धागा” प्रोजेक्ट के अंतर्गत विमेंस काउंसिल के महिला हस्तकरघा संस्थान को दी गयी सिलाई मशीन

– लायंस क्लब पटना- अनंता द्वारा दी गयी दो सिलाई मशीन
– लायंस क्लब पटना- अनंता और विमेंस काउंसिल के तत्वावधान में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

पटना | सामाजिक सेवा के क्षेत्र में अपने कार्यों से अलग पहचान बनाने वाले लायंस क्लब पटना- अनंता अपने मूलमंत्र “वी सर्व” को चरितार्थ करते हुए विगत कई वर्षों से समाजसेवा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनायीं है. आज मंगलवार को लेडी स्टेफीनशन हाल के सभागार में लायंस क्लब पटना- अनंता और विमेंस काउंसिल के तत्वावधान में सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में विमेंस काउंसिल के महिला हस्तकरघा संस्थान को दो सिलाई मशीन भेंट की गयी.
“सुई धागा” प्रोजेक्ट के अंतर्गत दी गयी सिलाई मशीन:
लायंस क्लब पटना- अनंता की अध्यक्ष लायन नीता मिश्रा ने बताया महिला सशक्तिकरण की ओर पहला कदम आत्मनिर्भरता और स्वावलंबन होता है और इसी दिशा में लड़कियों और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना लायंस क्लब पटना- अनंता का एक प्रमुख उद्देश्य है. सिलाई मशीन देकर महिला सशक्तिकरण और आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में अग्रसर महिला हस्तकरघा संस्थान को आज मदद की गयी है और यह कदम और महिलाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने को प्रेरित करेगा. प्रोजेक्ट “सुई धागा” लगातार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु काम कर रहा है और सिलाई मशीन भेंट करना इसी ओर बढ़ाया गया एक छोटा सा कदम है.
लायंस क्लब पटना- अनंता की पूर्व अध्यक्ष डॉ. नंदा गर्ग ने दोनों संस्थानों क्रमशः लायंस क्लब पटना- अनंता और विमेंस काउंसिल को एक मंच पर लाने में अग्रणी भूमिका निभाई. डॉ. गर्ग ने पूरे कार्यक्रम की परिकल्पना की और उसे क्रियान्वित करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया.
कार्यक्रम में लायन नीता मिश्रा, अध्यक्ष, लायंस क्लब पटना- अनंता, लायन नंदा गर्ग, लायन बबिता सिन्हा, लायन सुनीता, लायन अनुपम, लायन मौसमी, लायन तनु के अलावा विमेंस काउंसिल से रंजना चौधरी, अध्यक्ष, सुनीत प्रकाश, सचिव, सरिता प्रकाश, निली प्रकाश, नीलम सिन्हा और संयुक्त सचिव विद्या नारायण मौजूद थे.

ads

Related Articles