पिरो प्रखंड के टिक पोखर में निकाला गया जल भरी का भव्य जुलूस

पिरो प्रखंड के टिक पोखर में निकाला गया जल भरी का भव्य जुलूस

जगदीशपुर(भोजपुर)जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के पीरो प्रखंड के टिक पोखर में जल भरी कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस अवसर पर भव्य जुलूस निकाला गया।इस जुलूस में हाथी, घोड़े, ऊंट मोटरसाइकिल सवारों का जत्था, साइकिल सवारों का जत्था, स्वामी जी के शिष्य संत लोग प्रवचन कर्ता के लिए रथ शामिल थे। इस अवसर पर टिक पोखर अंतर्गत आने वाले आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग शामिल हुए।

जिसमें महिलाएं पीले वस्त्र धारण कर हाथ में कलश लेकर जल भरी में शामिल हुई साथ ही साथ वरिष्ठ जन और बच्चे से लेकर युवा तक इस जुलूस में शामिल हुए। सभी लोगों के अलावा बैंड बाजा भी अपनी भूमिका का निर्वहन करते हुए इस जुलूस में शामिल हुआ। इस भव्य जुलूस कार्यक्रम में नवानगर पूर्वी से नवनिर्वाचित जिला पार्षद राजीव रंजन उर्फ राजू यादव, सोनवर्षा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया, समिति सदस्य भी शामिल हुए। इसके संचालक जगदीशपुर के प्रसिद्ध है सरकारी गैर सरकारी कार्यक्रमों के एनाउंसर आलोक भारद्वाज की भी अहम भूमिका रही। सबसे पहले संतो के द्वारा और ब्राह्मणों के द्वारा कलश लिए हुए पुरुषों के साथ पूजन हुआ तदोपरांत यज्ञ मंडप की परिक्रमा की गई उसके बाद गजराज का भी पूजन किया गया और तब क्रमबद्ध जुलूस टिक पोखर से महादेवगंज होते हुए सलसला नदी पर जाकर समाप्त हुई और वहां महिलाओं और पुरुषों ने कलश में जल लेकर वहां से प्रस्थान की है और अपने गंतव्य स्थान टिक पोखर यज्ञ स्थल पर आकर समाप्त हुआ यहां पर सभी ने भंडारा का प्रसाद ग्रहण किया साथ ही साथ लगभग शाम 5:00 बजे के आसपास जीयर स्वामी का आगमन हुआ और सभी लोगों ने उनका भव्य रुप से स्वागत किया ।

इस सभी कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर सोनबरसा पुलिस प्रशासन बल की टीम मुस्तैदी से अपना दायित्व निर्वहन कर रही थी। यज्ञ स्थल पर नवानगर अस्पताल के डॉक्टर सहित कर्मचारी गण अपने वाहन के साथ वहां पर पहुंचे हुए थे ताकि कोरोना वैक्सीनेशन और स्वास्थ्य सुविधा सभी को मुहैया कराया जा सके।